11 March 2016

Today's Stock Market Overview By CapitalHeight



सेंसेक्स 95 अंक बढ़कर 24718 पर और निफ्टी 24 अंक उछलकर 7510 पर बंद
हफ्ते के आखिरी दिन घरेलू मार्केट दिन तेजी के साथ बंद होने में कामयाब रहे है। बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 95 अंक बढ़कर 24718 के स्तर. पर बंद हुआ है। वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 24 अंक बढ़कर 7510 पर क्लोज हुआ है। निफ्टी में शामिल 50 में से 27 स्टॉक्स में  में खरीददारी देखने को मिली है।

 अब विलफुल डिफॉल्टर पर सख्ती करेगा सेबी, स्टार्ट अप को राहत संभव
 शनिवार को होने वाली सेबी की बोर्ड मीटिंग में विलफुल डिफॉल्टर को लेकर नियम में सख्ती हो सकती है। सेबी की योजना है कि विलफुल डिफॉल्टर द्वारा फंड जुटाने के तरीकों पर और ज्यादा सख्ती की जाए, इससे निवेशकों के हितों को बचाया जा सकेगा। इसके साथ ही सेबी स्टार्ट अप द्वारा रकम जुटाने के नियमों में राहत देने पर विचार कर सकती है।

FM शनिवार को RBI और सेबी बोर्ड को संबोधित करेंगे 
 शनिवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली आरबीआई और सेबी के बोर्ड को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक में बजट प्रस्तावों पर चर्चा हो सकती है। साथ ही विदेशों से ऑल्टरनेटिव इन्वेस्टमेंट फंड (एआईएफ) बढ़ाने के लिए कुछ सुधार किए जा सकते है। खासकर स्टार्टअप्स के लिए क्राउडफंडिग कैसे बढ़े इस पर भी विचार किए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा विदेशों से लॉन्ग टर्म कैपिटल बढ़ाने को लेकर भी कुछ सुधार किया जा सकता है। 

धार बिल लोकसभा से पास, संवैधानिक दर्जा मिलने का रास्ता साफ
आधार को संवैधानिक दर्जा दिलाने से जुड़ा बिल शुक्रवार को लोकसभा में पास हो गया। इसके साथ ही आधार को कानूनी मान्यता दिलाने का रास्ता भी साफ हो गया। राज्यसभा में इकोनॉमिक रिफॉर्म के अपने कई अहम बिलों के अटकने से सबक लेते हुए सरकार ने आधार से जुड़े विधेयक को मनी बिल के तौर पर संसद में पेश किया था। मनी बिल के तौर पर पेश होने से इस बिल को राज्यसभा में पास कराना जरूरी नहीं होगा। हालांकि इसे राज्यसभा में पेश किया जाएगा।  

http://www.capitalheight.com/about.php

No comments:

Post a Comment