18 March 2016

Today's Intraday Trading Market Outlook



गोल्ड मोनेटाइजेशनः जमा हुआ 3 टन सोना, नियमों में बदलाव करेगी सरकार
देश के कुछ बड़े मंदिरों के दिलचस्पी जाहिर करने के बाद गोल्ड मोनेटाइजेशन स्कीम को रफ्तार मिलने लगी है। इस स्कीम के अंतर्गत अभी तक 3 टन सोना जमा हो गया है। हालांकि सरकार इस योजना के नियमों में कुछ बदलाव करने पर विचार कर रही है। इसके लिए इंडस्ट्री के साथ बैठकर स्कीम की समीक्षा की जा चुकी है।

Live- सेंसेक्स में 213 अंक और निफ्टी में 76 अंक की बढ़त
कारोबार के आखिरी घंटे में मार्केट में तेजी देखने को मिली है। छोटे शेयरों में भी खरीददारी लौटने से मिड कैप और स्मॉल कैप इंडेक्स एक बार फिर हरे निशान में आ गए हैं। सेंसेक्स में शामिल 26 शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है। गिरने वाले 4 शेयरों में 2 शेयर फार्मा सेक्टर के हैं।

 मकान किराये पर देने पर मिलेगा इंसेंटिव, सरकार ने तैयार की पॉलिसी
किराये पर मकान देना अब और मुनाफे का सौदा होने वाला है। जो लोग अपना घर किराये पर देंगे, उन्‍हें सरकार की ओर से इंसेंटिव दिया जाएगा। इसके लिए. सरकार जल्‍द ही रेंटल हाउसिंग पॉलिसी लाने वाली है। सफलतापूर्वक संसद से रियल एस्‍टेट (रेग्‍युलेशन एंड डेवलपमेंट) बिल पास कराने के बाद सरकार जल्‍द ही पॉलिसी को लॉन्‍च कर सकती है। सरकार का दावा है कि इस पॉलिसी के आने से देश में घरों की कमी काफी हद तक दूर हो जाएगी।

एयरबस भारत में खोलेगी ट्रेनिंग सेंटर, 266 करोड़ रुपए का करेगी इंवेस्टमेंट
भारत के एविश्एन मार्केट अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए यूरोप की सबसे बड़ी एयरक्राफ्ट कंपनी एयरबस अपना ट्रेनिंग सेंटर खोलने जा रही है। इस ट्रेनिंग सेंटर में पायलेट और मेंटीनेंस इंजीनिएर्स को ट्रेनिंग दी जाएगी। कंपनी इसके लिए 266 करोड़ रुपए का इंवेस्टमेंट करेगी।

1 comment:


  1. Well Said. I am expecting more posts from you.I am regularly following you. Your posts posses some good information .colgate palmolive share price bse

    ReplyDelete